Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बच्चों की छोटी कविताएं - Poems for kids in Hindi

1. भूत-वूत कुछ नहीं होता, डरना मत प्यारे बच्चो
    मत डरो, मत छुपो, मुश्किलों का सामना करो!

2. तोता हूँ में तोता हूँ, हरे रंग का तोता हूँ
   लाल मेरी चोंच है मीठे फल में खाता  हूँ कच्चे तोड़ बगाता हूँ!
bacchon ki poem::baccho ki kavita,baccho ki kahaniya,bacho ki kavitae,bacho ki kavita


3. बिल्ली मौसी-बिल्ली मौसी, कौन कहाँ से आयी हो
   कितने चूहे खाये तुमने कितने मर के आयी हो
 
   क्या बतलाऊँ चुहिया रानी आज न बिल्कुल पेट भरा
   एक चूहा खाया मैंने वो भी बिल्कुल सड़ा हुआ!

4. मेरी बकरी काली है दूध देने वाली है
   दूध का बर्तन भर देगी मेरा दिल खुश कर देगी!

5. देखो-देखो कौन आया मोटा-मोटा हाथी आया
   लम्बी सूंड भारी टाँगे, पीठ पे अपनी घुमाने आया !

6. तितली मेरी रंग बिरंगी, सब फल-फूलों पर जाती है
   जब में पकड़ने जाऊ उसको, रंग छोड़ वो जाती है !

7. नीली चादर ओढे बैठा खुला आसमाँन
   चाँद, सूरज, तारे सब करते बयान

   देखो जरा उड़ते परिंदो को, पलके उठा के तुम
   करते है सब उसका गुणगानं!


लेखक:- तेजस कुमार
उम्र:- 6 वर्ष
कक्षा:- 1
बच्चों की हिंदी कविता, बच्चों की हिंदी कविताएं अच्छी-अच्छी, बच्चों की हिंदी कविताएं हाथी राजा वाली, बच्चों की हिंदी कविताएं सुनाओ, बच्चों की हिंदी कविताएं दिखाओ
बच्चों की हिंदी कविता

Post a Comment

0 Comments