Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Mata ke bhajan - माता के भजन हिन्दी में lyrics

1. Chalo chaliye Maya ke dham bulawa aaya hai Lyrics

2. Maa murade puri karde halwa batungi lyrics

3. jungle ke raja meri maiya ko leke aaja

4. O maiya ji kirpa karo

5. maiya ki chunar udi jaaye

6. meri maa ke barabar koi nahi lyrics


1.चलो चलिए माँ के धाम बुलावा आया है....

चलो चलिए माँ के धाम बुलावा आया है....

आया खुशियों का पैगाम मैया ने बुलाया है....

बुलावा आया है संदेशा आया है

आई चिट्ठी सबके नाम मैया ने बुलाया है


चलों चलिए माँ के धाम मैया ने बुलाया है ....

आया खुशियों का पैगाम मैया ने बुलाया है॥....


ऊँचे पर्वत पर मैया जी बैठी है-2

नीचे भक्तों की टोली गुण गाती है-2

चलो बोलते माँ का नाम बुलावा आया है

बुलावा आया है संदेशा आया है


आई चिट्ठी सबके नाम मैया ने बुलाया है....

चलों चलिए माँ के धाम मैया ने बुलाया है ॥....


पग पग पर माँ सबको सहारा देती है-2

अपने भक्तों की माँ झोली भरती है-2

चलो छोड़ जगत के काम बुलावा आया है-2

बुलावा आया है संदेशा आया है


आई चिट्ठी सबके नाम मैया ने बुलाया है....

चलों चलिए माँ के धाम मैया ने बुलाया है ॥....


जब जब माता बुलाये हमको जाना है

शेरावाली माँ को शीश झुकाना है

बड़ा प्यारा माँ का धाम मेरे मन भाया है

बुलावा आया है संदेशा आया है


आई चिट्ठी सबके नाम मैया ने बुलाया है....

चलों चलिए माँ के धाम मैया ने बुलाया है ॥....


किस्मत वाले हैं जिनको माँ बुलाती है

विपदा उनको फिर कोई ना सताती है

चलो करने माँ को प्रणाम बुलावा आया है

बुलावा आया है संदेशा आया है


आई चिट्ठी सबके नाम मैया ने बुलाया है....

चलों चलिए माँ के धाम मैया ने बुलाया है ॥....


चलो चलिए माँ के धाम बुलावा आया है

आया खुशियों का पैगाम मैया ने बुलाया है

बुलावा आया है संदेशा आया है

आई चिट्ठी सबके नाम मैया ने बुलाया  है

चलों चलिए माँ के धाम मैया ने बुलाया है ॥....


2. Maa murade puri karde halwa batungi lyrics

माँ मुरादे पूरी करदे हलवा बाटूंगी

ज्योत जगा के, सर को झुका के

माँ मुरादे पूरी करदे हलवा बाटूंगी।-2

ज्योत जगा के, सर को झुका के,

मैं मनाऊंगी, दर पे आउंगी, मैं मनाऊंगी, आउंगी॥


संतो महंतो को बुला के, घर में कराऊं जगराता।

सुनती है सब की फ़रियादे , मेरी भी सुन लेगी माता - 2

झोली भरेगी, संकट हरेगी, भेटा गाऊँगी,

मैं मनाऊंगी, दर पे आउंगी, मैं मनाऊंगी, आउंगी, आउंगी॥


दिल से सुनो शेरा वाली माँ, खड़ी मैं बन के सवाली -3

झोली भरो मेरी रानी वाली माँ, गोदी है लाल से खाली।

कृपा करो, गोदी भरो, मैं दर पे आउंगी, मैं भेटें गाऊँगी,

मैं आउंगी, मैं गाऊँगी, मैं आउंगी॥


भवन तेरा है सब से ऊँचा माँ, और गुफा तेरी नयारी -3

भाग्य विदाता ज्योता वाली माँ, कहती है दुनिया सारी।

दाति तुम्हारा, ले के सहारा, मैं दर पे आउंगी, मैं भेटे गाऊँगी,

मैं आउंगी, मैं गाऊँगी, मैं आउंगी॥


कृपा करो वरदानी माँ, छाया है गम का अँधेरा-3

तेरे बिना मेरा कोई ना, मुझ को भरोसा है तेरा।

भाग्य जगा दे, बिगड़ी बना दे, दर पे आउंगी, मैं मनाऊंगी

मैं मनाऊंगी, दर पे आउंगी, मैं मनाऊंगी, आउंगी॥


माँ मुरादे पूरी करदे हलवा बाटूंगी।-2

ज्योत जगा के, सर को झुका के,

मैं मनाऊंगी, दर पे आउंगी, मैं मनाऊंगी, आउंगी॥

3. jungle ke raja meri maiya ko leke aaja

ओ जंगल के राजा, मेरी माया को लेके आजा-४

मैंने आस की जोत जगाई-२ मेरे नैनो में माँ है समाई-२

मेरे सपने सजग बना जा, मेरी माँ को लेके आजा-2 


ओ जंगल के राजा, मेरी माया को लेके आजा


हर पल माँ के संग विराजो, धन्य तुम्हारी भक्ति है - २

शक्ति का तुम भोझ उठाते, अजब तुम्हारी शक्ति है  

तेरे सुन्दर नैन कटीले, हो रंग के पीले पीले

मेरी माँ को मुझसे मिला जा 


ओ जंगल के राजा, मेरी माया को लेके आजा


पवन रूपी, ओ माँ के प्यारे चाल पवन की आ जाओ 

देवों की आँखों के तारे, आओ करम कमा जाओ 

आ गहनों से तुम्हे सजाऊँ, पावों में घुंघरू पहनाऊ

मैं बजाउ ढोल और बाजा


ओ जंगल के राजा, मेरी माया को लेके आजा


आके सम्मुख भोली माँ को दिल की बातें कर लूँ मैं 

प्यास बुझा लूँ जन्मों की और खाली झोली भर लूँ मैं 

माँ के चरणों की धूल लगा लूँ मैं सोया भाग जगा लूँ 

मेरे दुःख संताप मिटा जा, आजा 

 

ओ जंगल के राजा, मेरी माया को लेके आजा


मात कहेगी बेटा मुझको मैं माँ कहके बुलाऊंगा 

ममता रूपी वरदानी से, वर मुक्ति का पाऊंगा 

सारी दुनिया से  जो न्यारी, छवि सुन्दर अतुल प्यारी 

उस माँ का दर्श दिखा जा 


ओ जंगल के राजा, मेरी माया को लेके आजा

मैंने आस की जोत जगाई-२ मेरे नैनो में माँ है समाई-२

मेरे सपने सजग बना जा, मेरी माँ को लेके आजा-2 


4. o maiya ji kirpa karo

ओ मैया जी किरपा करो
मेरे अवगुण चित ना धरो
ओ मैया जी विनती सुनो
मेरे विपदाएं दूर करो 
हाथों में पतवार धरो 
बीच भॅवर से पार करो - २
 
ओ मैया जी किरपा करो
मेरे अवगुण चित ना धरो

एक तेरा ही आसरा है 
तू करदे एक इशारा
जो तू चाहे पलट जाये
समय की बहती धारा
उलझी लड़िया खोल दे
बिखरी कड़िया जोड़ दे 
मुझे पे माँ उपकार करो 
मेरी अर्ज पे ध्यान धरो - २

ओ मैया जी किरपा करो
मेरे अवगुण चित ना धरो

शरण तेरी अरज मेरी
आस की जोत जाली है 
किरपा तेरी हुई जब भी 
तो हर मुश्किल टली है 
ये विश्वास ना टूटे 
साथ तेरा ना छूटे 
आये संकट क्षण में हरो 
अंधेरो को दूर करो


ओ मैया जी विनती करो
मेरे विपदाएं दूर करो 
हाथों में पतवार धरो 
बीच भॅवर से पार करो - २
आये संकट क्षण में हरो 
अंधेरो को दूर करो

5. maiya ki chunar udi jaaye

मोरी मैया की चुनर उड़ी जाये लिरिक्स
धीरे चलो री 
पवन धीरे धीरे चलो री
धीरे चलो री पुरवैया 

ओ मोरी मैया की चुनर उड़ी जाये
पवन धीरे धीरे चलो री
धीरे चलो री पवन धीरे चलो री
धीरे चलो री पवन धीरे चलो री
धीरे चलो री पुरवइया
मोरी मैया की चुनर उड़ी जाये
पवन धीरे धीरे चलो री।।

कैसे भवानी तोहे ध्वजा में चढ़ाऊँ
कैसे भवानी तोहे ध्वजा में चढ़ाऊँ
हो मैया ध्वजा लेहरिया खाय
पवन धीरे धीरे चलो री
मैया की चुनर उड़ी जाये
पवन धीरे धीरे चलो री।।

कैसे भवानी तोहे फुलवा चढ़ाऊँ
कैसे भवानी तोहे फुलवा चढ़ाऊँ
हो मैया फुलवा तो गिर गिर जाये
पवन धीरे धीरे चलो री
मैया की चुनर उड़ी जाये
पवन धीरे धीरे चलो री।।

कैसे भवानी तोरी करूँ मैं आरती
कैसे भवानी तोरी करूँ मैं आरती
ओ मैया ज्योत ये बुझ बुझ जाये
पवन धीरे धीरे चलो री
मैया की चुनर उड़ी जाये
पवन धीरे धीरे चलो री।।

मोरी मैया की चुनर उड़ी जाये
पवन धीरे धीरे चलो री
मैया की चुनर उड़ी जाये
पवन धीरे धीरे चलो री
धीरे चलो री पवन धीरे चलो री
धीरे चलो री पवन धीरे चलो री
धीरे चलो री पुरवइया
मोरी मैया की चुनर उड़ी जाये
पवन धीरे धीरे चलो री।।


6. मेरी माँ के बराबर कोई नहीं ( meri maa ke barabar koi nahi lyrics)

ऊँचा है भवन ऊँचा मंदिर
ऊँची है शान मैया तेरी
चरणों में झुकें बादल भी तेरे
पर्वत पे लगे शैया तेरी

हे कालरात्रि हे कल्याणी
तेरा जोड़ धरा पर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं

तेरी ममता से जो गहरा हो
ऐसा तो सागर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं

जैसे धारा और नदिया जैसे फूल और बगिया
मेरे इतना ज़्यादा पास है तू
जब ना होगा तेरा आँचल नैना मेरे होंगे जल-थल
जाएँगे कहाँ फिर मेरे आँसू?
दुख दूर हुआ मेरा सारा
अँधियारों में चमका तारा
नाम तेरा जब भी है पुकारा
सूरज भी यहाँ है चंदा भी
तेरे जैसा उजागर कोई नहीं

मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं

हे कालरात्रि हे कल्याणी
तेरा जोड़ धरा पर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं

तेरे मंदिरों में माई मैंने ज्योत क्या जलाई
हो गया मेरे घर में उजाला
क्या बताऊँ तेरी माया जब कभी मैं लड़खड़ाया
तूने दस भुजाओं से सँभाला
खिल जाती है सूखी डाली
भर जाती है झोली ख़ाली
तेरी ही मेहर है मेहरावाली
ममता से तेरी बढ़ के मैया
मेरी तो धरोहर कोई नहीं

मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं

हे कालरात्रि हे कल्याणी
तेरा जोड़ धरा पर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं

तेरी ममता से जो गहरा हो
ऐसा तो सागर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं
माँ मेरी माँ
माँ मेरी माँ
माँ मेरी माँ
मेरी माँ के बराबर कोई नहीं


7.यशोमती मैया से बोले नंदलाला लिरिक्स - yashomati maiya se bole nandlala lyrics

यशोमती मैया से बोले नंदलाला बहुत ही सुंदर भजन है यह गाना श्रीमती लता मंगेशकर जी द्वारा हिंदी फिल्म "सत्यम शिवम सुंदरम" में गाया गाया था। यह भजन भारत देश में बहुत ही चर्चित व् लोकप्रिय है और इसमें कृष्णा जी के नटखट लीलाओं का दर्शन मिला है।

यशोमती मैया से बोले नंदलाला - yashomati maiya se bole nandlala लिरिक्स इन हिंदी

यशोमती मैया से बोले नंदलाला
राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला॥
यशोमती मैया से बोले नंदलाला
राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला॥

बोली मुस्काती मैया ललन को बताया
कारी अंधियारी आधी रात में तू आया
लाडला कन्हैया मेरा काली कमली वाला
इसीलिए काला॥

यशोमती मैया से बोले नंदलाला
राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला॥

बोली मुस्काती मैया सुन मेरे प्यारे
गोरी गोरी राधिका के नैन कजरारे
काले नैनों वाली ने ऐसा जादू डाला
इसीलिए काला॥

यशोमती मैया से बोले नंदलाला
राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला॥

इतने में राधा प्यारी आई इठलाती
मैंने न जादू डाला बोली बलखाती
मैय्या कन्हैया तेरा हो जग से निराला
इसीलिए काला॥

यशोमती मैया से बोले नंदलाला
राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला॥
यशोमती मैया से बोले नंदलाला
राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला॥






 




chalo bulawa aaya hai lyrics::bhajan mata ke::meri maa ke barabar koi nahi lyrics


Post a Comment

0 Comments